CLICK & SUPPORT

यदि अभी तक रजिस्टर नहीं हुए हैं ,तो

REGISTER करें


Publish Your Poem

Recent Posts


Popular Posts


“कविता बहार” हिंदी कविता का लिखित संग्रह [ Collection of Hindi poems] है। जिसे भावी पीढ़ियों के लिए अमूल्य निधि के रूप में संजोया जा रहा है। कवियों के नाम, प्रतिष्ठा बनाये रखने के लिए कविता बहार प्रतिबद्ध है।

CLICK & SUPPORT

हमारे बारे में

कविता बहार [ Collection of Hindi poems ] का उद्देश्य कवियों और पाठकों को एक ऐसा मंच प्रदान करना है. जहाँ कवियों का काव्य संकलन की जा सकें, और उसे पाठकों तक पहुँचाया जा सके। इसके माध्यम से, कवि अपने कविता का संग्रह कराके अपने पाठकों तक अपनी भाव और विचार बांट सकते हैं। वे दूसरे कवियों के सामग्री पर ध्यान केंद्रित कर अपनी काव्य रचना में निखार ला सकते हैं। तथापि इसके उद्देश्य को बिन्दुवार लिखा जा रहा है :-

  • कविता बहार कवियों को अधिक पहचान प्रदान कराता है और पाठकों को उनसे जुड़ने में मदद करता है।
  • रचना सामग्रियों को रचनाकारों, श्रेणियों , काव्य रूप, विविध भाव, काव्य विषय जैसे दिवस आधारित , मुद्दे आधारित , महान व्यक्तित्व पर आधारित आदि के अनुसार सुव्यवस्थित करने की कोशिश की गई है। इस हेतु अलग-अलग पेज निर्माण जारी है .
  • इसके अतिरिक्त, कविता बहार में कुछ लोकप्रिय कवियों के कालजयी रचनाओं को संग्रहित किया जा रहा है, ताकि कविता बहार के कवियों को दिशा निर्देश, अभिप्रेरणा मिल सके। तथापि , कविता बहार आपको स्पष्ट निर्देशित करेगा कि आप अपनी रचना को व्यक्तिगत रूप से संभाल कर रखें , यदि भविष्य में वेबसाइट पर स्पैम अटैक आदि जैसे कुछेक कारणों से डाटा खो गयी तो हम इसके जिम्मेदार नहीं रहेंगे .
  • कविता बहार में किसी कवि से रचना प्रकाशन हेतु शुल्क ना ही लिया जाता है और न सीधे तौर पर उन्हें मानदेय दिया जायेगा . भविष्य में हमारी कोशिश रहेगी कि जुड़े हुए कवियों का उचित सम्मान किया जाये.
  • हमारी भावी योजना में , रचनाओं को भी हार्ड कॉपी में लाकर अलग अलग विशेषांक के नाम से प्रकाशन किया जायेगा. और उसकी 1-1 प्रति सम्बंधित रचयिता को प्रकाशन के पश्चात् उन्हें निशुल्क भेंट दिया जायेगा.
  • साईट में चलने वाले विज्ञापन स्वचालित हैं जो आपके द्वारा किये जा रहे सर्च के अनुकूल होते हैं. हमारी ओर से किसी के भावनाओं को ठेस पहुंचाने मकसद नहीं है, फिर भी हमारी ओर से साफ सुथरी विज्ञापन हेतु लगातार कोशिशे होती रहती हैं.

काव्य का चयन कविता बहार की टीम के पास ही सर्वाधिकार सुरक्षित है। इस हेतु हमें कोई बाध्य नहीं कर सकता है। हम लगातार कविता बहार में उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने पर काम कर रहे हैं।

आशा है आप हमारे साथ इस यात्रा का आनंद लेंगे और सहयोग प्रदान करेंगे।

मनीभाई नवरत्न

हमारी टीम

स्वयंसेवीभूमिका
मनीभाई नवरत्न संचालक
राजेश पाण्डेय अब्रसरंक्षक
अकिल खानप्रचारक
सुकमोती चौहान रूचिमुख्य संपादक
डिजेन्द्र कुर्रे कोहिनूर संपादक
विनोद कुमार जोगी स्वयंसेवक
माला पहल स्वयंसेवक
उपेन्द्र सक्सेनास्वयंसेवक
आशीष कुमार मोहनियास्वयंसेवक
सुशी सक्सेनास्वयंसेवक
श्याम कुंवर भारतीस्वयंसेवक
हरीश बिष्ट स्वयंसेवक
स्वयंसेवक
विनोद सिल्लास्वयंसेवक
नंदना पी. अय्यरस्वयंसेवक
राजकिशोर धिरहीस्वयंसेवक

1 Comment
  1. अनिल कुमार गुप्ता says

    श्रेष्ठ मंच

Leave A Reply

Your email address will not be published.